महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 15 मरीजों ने ली राहत की सांस, 124 अभी भी संक्रमित

0
25

मुंबई से सटे कल्याण और उल्हासनगर जैसे इलाकों में, झारखंड के 28 कर्मचारी Lockdown (लॉकडाउन) के कारण फंसे हुए हैं।

Maharashtra (महाराष्ट्र) में कोरोना संक्रमित रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 124 हो गई है। जानकारी देते हुए, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री Rajesh Tope (राजेश टोपे) ने कहा है कि 15 मरीज इस बीमारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब 124 Corona Positive (कोरोना पॉजिटिव) मरीज अस्पताल में हैं। एक नया मामला मुंबई से और 1 ठाणे से दर्ज किया गया है। वहीं कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का ऐलान, टोल प्लाजा पर कुछ दिन नहीं होगी वसूली

इससे पहले, मुंबई और औरंगाबाद में एक-एक मरीज को छुट्टी दे दी गई है। दूसरी ओर, मुंबई से सटे कल्याण और उल्हासनगर जैसे इलाकों में, झारखंड के 28 कर्मचारी Lockdown (लॉकडाउन) के कारण फंसे हुए हैं। उनकी मदद के लिए एक ट्वीट किया गया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने उनके रहने और खाने की व्यवस्था की है। Jharkhand (झारखंड) के सीएम Hemant Soren (हेमंत सोरेन) ने ट्विटर पर Maharashtra (महाराष्ट्र) के सीएम Uddhav Thackeray (उद्धव ठाकरे) को इन मजदूरों के कल्याण और उल्हासनगर में फंसे होने की जानकारी दी थी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की दुनिया को चेतावनी क्या लॉक डाउन से महामारी होगी खत्म ?

उन्होंने Maharashtra (महाराष्ट्र) सरकार से मदद की अपील की, जिसके बाद उद्धव सरकार ने झारखंड के इन मजदूरों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया है। इस बीच, मुंबई में घर-घर जाकर Corona Positive (कोरोना पॉजिटिव) टेस्ट शुरू किया गया है। साथ ही, बीएमसी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जिससे लोगों को घर पर कोरोना वायरस स्क्रीनिंग की सुविधा प्रदान की जा रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं