कोरोना वायरस से संक्रमित 125 नए मामले आए सामने, चार की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभागों के अनुसार, वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में 903 तक पहुंच गई है।

भारत में Coronavirus (कोरोना वायरस) संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इस खतरनाक वायरस ने एक दिन में 125 लोगों को पकड़ा है, जबकि चार लोगों की मौत हुई है। देश भर में संक्रमितों की संख्या 900 को पार कर गई है। इसमें 47 विदेशी नागरिक शामिल हैं, 17 लोग जो वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं और 45 लोग बरामद हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभागों के अनुसार, वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या देश में 903 तक पहुंच गई है।

कोरोना का कहर जारी, ओडिशा से सामने आया तीसरा मामला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव Lav Aggrawal (लव अग्रवाल) ने कहा कि इस वायरस के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है। Maharashtra (महाराष्ट्र) में एक ही दिन में सबसे अधिक 28 नए मामले सामने आए हैं और राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है। मुंबई में एक डॉक्टर की मौत हो गई है, उन्हें Coronavirus (कोरोना वायरस) से संक्रमित होने के लिए भर्ती कराया गया था, हालांकि जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। राज्य के Sangli (सांगली) जिले में 12 नए मामले हैं और जिले में इनकी संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

क्या? आप भी जानना चाहते हैं कितनी सेफ हैं सब्जियां और ग्रोसरी स्टोर का राशन?

ये सभी लोग एक परिवार से जुड़े हैं या इनके संपर्क में आए हैं। ये परिवार अभी हाल ही में Saudi Arabia (सऊदी अरब) से लौटा था और वायरस से संक्रमित पाया गया था। MUMBAI (मुंबई) में नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। Thiruvananthapuram (तिरुवनन्तपुरम) में, केरल के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan (पिनाराई विजयन) ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद कहा कि राज्य को एक ही दिन में सबसे अधिक 39 मामले मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 164 हो गई है। नए मामलों में सबसे खराब मामलों में से 34 मामले शामिल हैं- राज्य में Kasaragod (कासरगोड) जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं राज्य में एक लाख से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं