एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना संक्रमित, जाने पूरी खबर का सच

कोरोना वायरस से एक ही परिवार के 12 लोग संक्रमित हो गए है। परिवार के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का किया गया टेस्ट

Coronavirus (कोरोना वायरस) Lockdown (लॉकडाउन) के बीच, Maharashtra (महाराष्ट्र) में संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब तक 130 मामले यहां दर्ज किए गए हैं। हालांकि कोल्हापुर में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां Coronavirus (कोरोना वायरस) के साथ एक ही परिवार के 12 लोग Positive (पॉजिटिव) पाए गए हैं। हज पर गए चार परिवार के सदस्यों से उन्हें संक्रमण हो गया। वहां से लौटने के बाद, परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की गई जिसमें Coronavirus Positive (कोरोना वायरस पॉजिटिव) पाया गया है।

प्रधानमंत्री राहत कोष में नितिन गडकरी देंगे अपने 1 माह का वेतन

जानकारी के मुताबिक, सांगली जिले के इस्लामपुर गांव से निवास करने वाले इस परिवार के 4 सदस्य हज करने के बाद भारत लौट आए। लौटने पर, परिवार के 4 सदस्यों को अलग-थलग रखा गया। जांच के बाद, 23 मार्च को उनकी कोरोना परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव  आई। 25 मार्च को, परिवार के 5 और सदस्यों का परीक्षण किया गया। जिसमें सभी पांचों लोगों को भी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद 3 और परिवार के सदस्य थे जो संक्रमित पाए गए थे। इस तरह, एक ही परिवार के 12 लोग घातक Coronavirus (कोरोना वायरस) की चपेट में आ गए।

कोरोना: भारत में 7 और मौत, मरीजों का आंकड़ा 700 के पार

इस बीच, सांगली जिले के सिविल सर्जन संजय सालुंके ने कहा कि अब परिवार के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। इन सभी की रिपोर्ट आज आएगी। डॉक्टरों को डर है कि यह कोरोना श्रृंखला बहुत लंबी हो सकती है। यानी इस गांव के कई लोग इससे संक्रमित हुए होंगे। इसके अलावा, डॉक्टरों ने परिवार के सभी करीबी रिश्तेदारों को भी अलग कर दिया गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं