ऑस्ट्रिया के विएना में आतंकी हमला, PM मोदी ने जताया दुख

0
65
Austria

यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना शहर के एक कैफे और रेस्तरां में आतंकी घटित हुई है। अधिकारियों ने कहा कि इस आतंकी घटना में दो लोगों की मौत हुई है और 15 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में एक हमलावर भी शामिल है। ऑस्ट्रिया पर ये हमला कोरोना वायरस लॉकडाउन से पहले हुआ है।

फ्रांस ने कट्टरवाद के खिलाफ जो जंग शुरू की है, उसका असर पूरी दुनिया पर दिखाई देने लगा है। कई देशों में हुए प्रदर्शनों के बाद अब हमलों का सिलसिला तेज हो गया है। ताजा मामला ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना का है, यहां एक धार्मिक स्थल के पास आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। वहीं, पुलिस एक हमलावर को मार गिराने में सफल रही है, जबकि दूसरा हमलावर मौके से फरार हो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने पकड़ लिया।

Police Austria

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने आतंकी घटना के कुछ घंटे के बाद कहा, हम राजधानी वियना में एक घृणित आतंकी हमले के शिकार हैं जो अभी भी जारी है। उन्होंने कहा, एक हमलावर को ढेर कर दिया गया है, लेकिन अभी कुछ हमलावर सक्रिय हैं। हमलावर आधुनिक हथियारों से लैस हैं। इससे पता चलता है कि वे कितनी तैयारी से आए हैं। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियना में हुई इस घटना की कड़ी निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘वियना में हुए नृशंस आतंकी हमलों से गहरा सदमा और दुख पहुंचा है। इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरे संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं।’