प्रेमिका के हां कहने पर जेल जाने से बचा प्रेमी, पढ़े क्या था पूरा मामला

0
84
Rampur
रामपुर: कुबूल है कुबूल है कुबूल है निकाह के यह तीन बोल यूं तो दो दिलों को तो एक कर देते है। लेकिन रामपुर में अपनी प्रेमिका को निकाह में कुबूल करने के इक़रार के चलते एक प्रेमी जेल जाने से बच गया। मामला रामपुर के कोतवाली स्वार के मल्लूपुरा गांव का है जहां पर एक युवक युवती पिछले 2 साल से एक दूसरे से प्यार करते थे। इसी दौरान युवती के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और दूसरी जगह तय कर दी शादी तय होने के बाद युवती ने घरवालों को अपने प्रेम के बारे में बताया उसके बाद प्रेमी युवक से बात की तो युवक शादी से मुकर गया। इसके बाद प्रेमिका ने थाने में गुहार लगाई जिसके बाद एफआईआर दर्ज होने के डर से और जेल जाने के डर से प्रेमी युवक ने लड़की से निकाह करने की बात कबूल कर ली। और लड़के के निकाह की बात कुबूल करने के बाद पुलिस ने भी किसी तरह की कार्रवाई करने से अब इनकार कर दिया है।
वही युवती ने बताया मैं उससे 2 साल से प्यार करती थी। घर वालों को पता नहीं था किसी को भी। घर वालों ने कुछ पूछे बिना मेरा रिश्ता दूसरी जगह कर दिया। फिर मैंने अपने घरवालों को बताया तो युवक शादी से इनकार करने लगा मैं शादी नहीं करूंगा। फिर मैंने थाने में रिपोर्ट कराई तो युवक फिर बोला मैं शादी करूंगा। शनिवार के दिन अकेला आया था और मुझे ले गया था। उसके बाद उसके घर वालों ने उसको दिल्ली भेज दिया अब वे आया है आज निकाह होगा।
वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया स्वार क्षेत्र की एक महिला ने पहले एक शिकायत की थी। महिला की शिकायत की पुलिस ने जांच की दोनों एक ही गांव के लड़का लड़की रहने वाले हैं और आपस में प्रेम करते हैं। लड़की के घरवाले कहीं और शादी करना चाहते थे। उसने अपने परिवार को बताया अब दोनों पक्ष आपस में रजामंद होकर शादी कर रहे हैं। पीड़ित महिला जो तथाकथित कहीं जा रही है उसने स्वयं पुलिस के कैमरे के सामने बयान दिया है कि उनका निकाह हो रहा है। ऐसे में उसे कोई शिकायत नहीं। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा पुलिस द्वारा यदि कोई कार्रवाई की जाती है तो किसी के निजी जीवन में दखल अंदाजी मानी जाएगी। इस नाते पुलिस ने अपनी तरफ से कोई f.i.r. दर्ज नहीं की है। क्योंकि महिला खुद बयान दे रही है उसका निकाह हो रहा है आज ही शाम को नमाज के बाद उनका निकाह हो रहा है।