रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ कई दिग्गज ने पीएम केयर फंड में दिए करोड़ रुपये

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद रतन टाटा, अनिल अग्रवाल सहित कई दिग्गज पीएम केयर्स फंड में सैकड़ों करोड़ रुपये दान दे चुके हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी के कारण अब तक 785,979 लोग संक्रमित हो चुके है जिसमें से 37,810 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस जंग में ऐसी कई हस्तियां भी है जिन्होंने प्रधानमंत्री का साथ देने के लिए पीएम केयर्स फंड में दान दिया है।

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर फंड में 500 करोड़ रूपय देने का ऐलान किया है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद रतन टाटा, अनिल अग्रवाल सहित कई दिग्गज पीएम केयर्स फंड में सैकड़ों करोड़ रुपये दे चुके हैं।

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज- देश के अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये देने रूपय देने का ऐलान किया है। वहीं रिलायंस ने COVID-19 के मरीजों के लिए मुंबई में 100 बेड का एक अस्पताल भी तैयार किया है। वहीं रिलायंस के जरिए हर रोज 50 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा।
  • रतन टाटा- रतन टाटा की कंपनी ने पीएम केयर्स फंड में 1500 करोड़ रुपये दान दिए हैं। इस फंड में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये और टाटा ग्रुप की होल्डिंग ने 1000 करोड़ रुपय देने का ऐलान किया है।
  • अडानी फाउंडेशन- अडानी फाउंडेशन के कारोबारी गौतम अडानी ने पीएम केयर फंड में 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

  • वेदांता समूह- वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने पीएम केयर फंड में 100 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, दिहाड़ी मजदूरों को होने वाली दिक्कतों को लेकर परेशान हैं।
  • पेटीएम कंपनी- पेटीएम कंपनी के मालिक विजय शेखर शर्मा ने पीएम केयर फंड में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। कंपनी ने कहा कि पेटीएम वॉलेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से किए गए हर भुगतान के लिए, कंपनी फंड में 10 रुपये तक अतिरिक्त योगदान देगी।

    AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं