देहरादून शहर को घोषित किया गया हॉट स्पॉट क्षेत्र, संक्रमित लोगों की संख्या 18

राज्य में कोरोना संक्रमण के सबसे पॉजिटिव मामले देहरादून में पाए गए हैं। राज्य के कुल 31 संक्रमित लोगों में से 18 देहरादून के हैं।

सरकार ने Dehradun (देहरादून) शहर को Hot Spot (हॉट स्पॉट) स्थान घोषित किया है क्योंकि Coronavirus (कोरोना वायरस) में वृद्धि हुई है। इसके अतिरिक्त, वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने के लिए, संक्रमित लोगों की विशेष निगरानी और पहचान के लिए पूरे क्षेत्र में Antibody (एंटीबॉडी) की निगरानी की जा सकती है। इसके साथ ही, राज्य में कोरोना संक्रमण के सबसे पॉजिटिव मामले देहरादून में पाए गए हैं। राज्य के कुल 31 संक्रमित लोगों में से 18 देहरादून के हैं। कोरोना संक्रमण का पहला मामला Indira Gandhi National Forest Academy (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी), Dehradun (देहरादून) के प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारी में भी पाया गया।

दो जमातियों पर हत्या का मामला दर्ज, संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश जारी

इसके बाद, एफआईआर, चकराता, डोईवाला, लक्खीबाग, करगी ग्रांट, भगत सिंह कॉलोनी, चुक्खुवाला, सेलाकुई क्षेत्र से कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है। सरकार ने कोरोना संक्रमित रोगियों के आधार पर देहरादून की पहचान एक Hot Spot (हॉट स्पॉट) के रूप में की है। इसके साथ ही, शहर के मुहल्लों और कॉलोनियों में जहां अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित हैं, कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पहचान के लिए Antibody (एंटीबॉडी) रक्त परीक्षण शुरू किया गया। ताकि संक्रमित लोगों को जल्द से जल्द पहचाना जा सके।

नोएडा के डीएम में नायक के अनिल कपूर की झलक

जिन शहरों में कोरोना संक्रमित मरीज 10 से अधिक पहुंच चुके हैं, उन क्षेत्रों को Hot Spot (हॉट स्पॉट) घोषित किया जा रहा है। देहरादून में अब तक 18 मामले सामने आए हैं। Dehradun (देहरादून) को एक हॉट स्पॉट घोषित किया गया है, साथ ही जिलाधिकारी को उन क्षेत्रों में एंटीबॉडी रक्त परीक्षण करने के लिए कहा गया है जहां कोरोना रोगियों और लोगों के संपर्क में अधिक हैं। तेजी से जांच से अधिक से अधिक सैंपलिंग हो सकती है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है