कोरोना वायरस: बौखलाया किसान, जिंदा गाड़ दीं 6 हजार मुर्गियां

चिकन का दाम सही ना मिलने पर किसान ने 6 हजार मुर्गियों और उनके चूजों को गड्ढे में जिंदा ही गाड़ दिया।

कोरोना वायरस का कहर यूं तो पूरी दुनिया पर बरस रहा है। इस वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए कई तरह की अफवाहे भी चल रही है जैसे चिकन-मटन से कोरोना वायरस फैल रहा है। जिसकी वजह से काफी लोगों ने चिकन-मटन खाना बंद कर दिया है। असर ये हुआ है कि चिकन अब कई सब्जियों से सस्ता बिकने लगा है। कभी 200 रुपये किलो में मिलने वाला चिकन अब 40 से 50 रुपये किलो हेचा जा रहा है। कर्नाटक के बेलगावी में तो एक किसान चिकन का दाम सही ना मिलने पर इतना बौखला गया कि उसने अपनी 6 हजार मुर्गियों को जिंदा ही गाड़ दिया।

जी हां, हैरान मत होइए, ये घटना बेलगावी के गोकक तालुक की है। जहां मकंदरा चिकन फार्म में 6 हजार मुर्गियों और उनके चूजों को किसान एक ट्रॉली में भरकर लाया। जिसके बाद उन्होंने उस सभी को गड्ढे में जिंदा ही गाड़ दिया।इस घटना को लेकर किसान नजीर मकंदरा ने कहा, “कोरोना वायरस के कारण लोगों ने चिकन खाना बंद कर दिया है. जिस कारण उसे चिकन का दाम 8 से 10 रुपये मिल रहा है. कोरोना के कारण हमें बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है.

कोरोना वायरस: बौखलाया किसान, जिंदा गाड़ दीं 6 हजार मुर्गियां

इसलिए हमने उन्हें जमीन में गाड़ दिया”। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ये अफवाहें सामने आ रही है कि चिकन खाने से कोरना वायरस लोगों को अपना शिकार बना रहा है। इस अफवाह के कारण लोगों ने चिकन-मटन खाना बंद कर दिया है। इन अफवाहों का सीधा असर मुर्गी पालकों पर पड़ रहा है। जिससे मार्केट में मुर्गियों के मांस की मांग घट गई है।वहीं, अभी हाल ही में इस अफवाह से निपटने के लिए कर्नाटक सरकार ने एक कार्यक्रम में लोगों से चिकन खाने की अपील की थी और ये साफ किया था कि चिकन खाने से कोरोना नहीं होता। इसके बावजूद लोगों में अब भी डर बना हुआ है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं