Corona: वैज्ञानिकों की चेतावनी, संभले नहीं तो मारे जाएंगे ढ़ाई लाख लोग

0
362

आपको बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस वायरस के फैलाव को लेकर कई बड़े निर्णय लिए थे, लेकिन वो काफी नहीं है।

नोएडा:  दुनिया भर में कोरोना वायरस काल बनकर टूट रहा है। कोविड 19 से लड़ने के लिए जो कुछ भी किए जा रहा है वो काफी नहीं है। ऐसा हम नहीं विदेशी वैज्ञानिक कह रहे हैं। युनाइटे किंगडम के वैज्ञानिकों की माने तो कोरोना वायरस को रोकने के लिए जो भी बचाव किए जा रहे है वो प्रयाप्त नहीं है। ऐसे में जल्द से जल्द इस वायरस से लड़ने के लिए कोई बड़ी  योजना तैयार करनी होगी।

पूरी दुनिया में हाहाकार का कारण बनता कोरोना वायरस यूके के ढ़ाई लाख से ज्यादा लोगों की जान पर खेल सकता है। वैज्ञानिकों ने सरकार को दो टूक कहा है कि यदि सरकारें और भी कठोर कदम नहीं उठाती तो अंजाम बहुत बुरा हो सकता है। यहां तक की वैज्ञनिको ने  तालाबंदी जैसे सुझाव पर सरकारों को विचार विमर्ष करने के लिए कहा है।

खबरों की माने तो कोविड 19 का तोड़ निकालने वाले वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन के कई मंत्रियों को बताया है कि सरकार अब तक जितने भी प्रयास कर रही है वो प्रयाप्त नहीं है।

आपको बता दें कि ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने इस वायरस के फैलाव को लेकर कई बड़े निर्णय लिए थे, लेकिन वो काफी नहीं है।

जाहिर है कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। अबतक इस वायरस से करीब एक लाख बयासी हजार से ज्य़ादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा कोरोना कोविड 19 ने अबतक तकरीबन साढ़ें पांच हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। दुनिया के लगभग 124 देश कोरोना की चपेट में अब तक आ चुके हैं। दुनिया भर में अबतक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 68,304 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं