CORONA: कोविड 19 से खत्म होगा, शाहीन बाग 93, जानिए पूरा मामला

0
193

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारी सरकार किसी भी उस सामुहिक प्रदर्शन को मान्यता नहीं देगी, जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल होंगे।   

नोएडा: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहा धरना प्रदर्शन क्या अब बंद हो जाएगा? लोग अपने घरों को लौट जाएंगे? और क्या जो अब तक दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र की मोदी सरकार नहीं कर पाई क्या वो एक कोरोना वायरस कर देगा। ऐसे कई सवाल है जो आपके जेहन में चल रहे होंगे।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारी सरकार किसी भी उस सामुहिक प्रदर्शन को मान्यता नहीं देगी, जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल होंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा है कि 50 से ज्यादा लोग अगर किसी भी प्रदर्शन में शामिल हुए तो हमारी सरकार सख्त एक्शन लेगी। केजरीवाल सरकार ने शादी को इस दायरे से बाहर रखा है।  

आपको बता दें कि शाहीन बाग में पिछले 93 दिनों से महिलाओं का जमावड़ा लगा हुआ है। हालांकि पहले यहा दो से तीन हजार लोग हुआ करते थे, लेकिन कोरोना के भय से अब ये संख्या बहुत ही कम हो गई है। अब लोग यहां मास्क और बचाव के संसाधन के साथ पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोमवार को केजरीवाल सरकार ने प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली की जनता को कई चीजों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। साथ ही केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा है कि जब तक कोरोना वायरस का असर है तब तक कोई भी धरना और सामुहिक प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी। और ये आदेश शाहीन बाग पर भी लागू किया जाता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं