शाम होते ही लोगों ने बजाई ताली-थाली, क्या आपने …

0
555

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ताली और थाली बजाने वालों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये ताली,थाली उन डाक्टरों के लिए हैं और उन तमाम सफाई कर्मचारियों के लिए है, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा की।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग जितने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के आव्हान के बाद पूरे देश में लोगों ने कोरोना के योद्धाओं को ताली-थाली बजाकर उनका स्वागत किया है। इसके अलावा पूरे देश में पुलिस ने सायरन बजाकर आभार व्यक्त किया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ताली और थाली बजाने वालों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये ताली,थाली उन डाक्टरों के लिए हैं और उन तमाम सफाई कर्मचारियों के लिए जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सेवा की।

कोरोना युग में सबकुछ बंद, जानिए कहां क्या हो रहा है?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर पहुंच गोरखधाम में घंटा बजाया तो, वहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में ध्वनि के जरिए कोरोना के योद्धाओं का आभार व्यक  किया।

आपको बता दें कि जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए देश की जनता लगातार सहयोग कर रही है। कोरोना की कमर पूरी तरह से तोड़ने के लिए भारत सरकार लगातार एहतियातन तौर पर कदम उठा रही है। 31 मार्च तक लखनऊ मेट्रो, दिल्ली मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, के साथ-साथ बेंगलुरु मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है।

दुनिया भर में तबाही का कारण बनता कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार और देश की जनता पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में कोरोना वायरस को नेस्तनाबूद करने के लिए देश के कई राज्यों ने 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। जिसमें उत्तराखंड, उड़ीसा, पंजाब और राजस्थान शामिल है।

वहीं भारत में अबतक 300 से ज्यादा कोरोना वायरस से ग्रसीत लोग पाए गए हैं जबकि आधे दर्जन लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जनता कर्फ्यू को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इनसब के बीच देश के सभी राज्यों को सील कर दिया है।

इसके अलावा पूरे देश में 31 मार्च तक रेलवे सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।  रेलवे ने कहा है कि 21 जून तक जिसने यात्रा बुकिंग की है वो अपना पैसा वापस ले सकते हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं