टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, 2021 में इस महीने से शुरू होंगे गेम्स

साल 2021 में ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। इससे पहले ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होने वाले थे।

कोरोना वायरस के चलते टोक्यो आलोंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया। जिसके बाद अब ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। पहले इस बात की चर्चा थी कि नई तारीखों का ऐलान इस हफ्ते के अंत तक होगा लेकिन इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने आज गेम्स के नए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

साल 2021 में ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। इससे पहले ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होने वाले थे। लेकिन दुनिया भर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईओसी ने इस एक साल के लिए टालने का ऐलान कर दिया था। पेरालम्पिक गेम्स का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच होगा। इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी पर लगातार गेम्स टालने का दबाव बनाया जा रहा था। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी आईओसी से ओलंपिक को टालने की बात कही थी। पीएम की बात मानते हुए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने खेलों को एक साल के लिए टाल दिया।

कोरोना वायरस का भारत में बढ़ता प्रकोप, IPL पर रद्द होने…

कई देश पहले ही यह साफ कर चुके थे कि मौजूदा हालात में अगर ओलंपिक होता है तो उनके खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे। कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को ना भेजने की बात कही और ऑस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन, भारत और अमेरिका के खिलाड़ियों ने भी ओलंपिक को टालने की बात कही थी।

बता दें, पूरी दुनिया में कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 735,560 तक पहुंच गई है वहीं मरने वालों की आंकड़ा 35 हजार हो चुका है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं