Coronavirus: यह महिला हॉकी खिलाड़ी नर्स के रुप में कर रही है अपने देश की सेवा

ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी खिलाड़ी रिशेल लिंच ने महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नर्स बनने का फैसला किया है। अब वो नर्स के रुप में अपने देश की सेवा कर रही हैं।

इस वक्त पूरी दुनिया मुश्किल के दौर से गुजर रही है। कोरोना वायरस तेजी से लोगों की जान ले रह है। चीन से लेकर अमेरिका, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, इटली जैसे बड़े देश भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में कई लोग मसीहा बनकर भी सामने आ रहे हैं, जो अपनी जान की परवाह ना करते हुए संक्रमित मरीजों की मदद कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी खिलाड़ी रिशेल लिंच ने महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नर्स बनने का फैसला किया है। अब वो नर्स के रुप में अपने देश की सेवा कर रही हैं। लिंच ने 2 कोविड-19 क्लीनिक में नर्स के रुप में रजिस्ट्रेशन कर लिया है। रिशेल लिंच इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली थी। लेकिन कोरोना वयारस की वजह से ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया। जिसके चलते लिंच का ओलंपिक में गोल्ड पर कब्जा करने का सपना टूट गया। जहां अब ओलंपिक खेल होने में एक साल का वक्त है तो लिंच ने नर्स के रुप में अपने देश की सेवा करने का फैसला किया।

Coronavirus: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार विंबलडन स्थगित, इन…

बता दें, आस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम की गोलकिपर रिशेल लिंच एक रजिस्टर्ड नर्स है और वह पहले भी हफ्ते में एक बार नर्स का काम करती थी। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस की वजह से लोग डरे हुए हैं। इस जानलेवा वायरस के चलते यहां 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं