मूनी और ऐलिसा की आंधी में उड़ी टीम इंडिया, मैच के साथ वर्ल्ड कप का खिताब भी गंवाया

0
16

मेलबर्न में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराकर पांचवी बार वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया।

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए महिला टी-20 विश्व कप में भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया। मेलबर्न में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराकर पांचवी बार वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया। जिसके साथ ही भारतीय टीम का पहली बार टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया।

ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी…

मूनी और ऐलिसा की आंधी में उड़ी टीम इंडिया

फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी का जलवा देखने को मिला। मूनी और ऐलिसा की आंधी में टीम इंडिया ऐसे उड़ी की मैच में वापसी करना मुश्किल हो गया। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बेथ मूनी और ऐलिसा हेली ने ऑस्ट्रेलिया को 115 रनों की मजबूत शुरुआत दी। मूनी ने जहां 78 रनों नाबाद पारी खेली तो वहीं ऐलिसा हेली ने भी ताबड़तोड़ 75 रन ठोक डाले। जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 185 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया। भारत की ओर से दिप्ती शर्मा ने 2 और पूनम यादव, राधा यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया।

महिला T-20 WC:’हम किसी भी टीम पर दबाव बना सकते हैं’: हरमनप्रीत कौर

भारत ने टेके घूटने

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के उपर भारत को अच्छी और मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन 185 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का दबाव दोनों बल्लेबाजों में देखने को मिला। जिसके चलते दोनों बल्लेबाज जल्द ही चलते बने। भारत को शेफाली वर्मा के रुप में 2 रनों पर ही पहला झटका लगा। जो बिना खाता खोले मेगान स्कट की गेंद पर चलती बनी। जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों का आना-जाना लगा रहा। जिसके चलते पूरी भारतीय टीम 100 रन भी नहीं बना सकी और 99 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगान स्कट ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए तो वहीं जेस जोनासन ने 3 विकेट हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं