कोरोना वायरस के चलते 21 वर्षीय फुटबॉल कोच की हुई मौत

0
15

कोरोना वायरस की वजह से 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की मौत हो गई। गार्सिया कोरोना से मरने वाले सबसे कम उम्र के लोगों में से एक हैं।

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या 182611 हो गई है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 6 हजार से ज्यादा है। इस घातक वायरस ने दुनिया के लगभग 157 देशों में पैर पसार लिए हैं। कोरोना का खतरा खिलाड़ियों पर भी मंडरा रहा है।

इस वायरस की वजह से 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की मौत हो गई। गार्सिया कोरोना से मरने वाले सबसे कम उम्र के लोगों में से एक हैं। खबर ये भी है कि गार्सिया को कैंसर भी था। वो फ्रांसिस्को गार्सिया मलागा के क्लब एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर टीम के कोच की भूमिका निभाते थे। उनकी मौत से उनके चाहने वालों को काफी दुख पहुंचा है। कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद गार्सिया फिर ठीक नहीं हो सके। एथलेटिको पोर्टाडा क्लब ने फ्रांसिस्को के निधन पर शोक जताया। ट्विटर पर एथलेटिको पोर्टाडा क्लब ने लिखा, हमें गार्सिया की मौत से दुख पहुंचा है। उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। हम तुम्हें कभी भूल नहीं भूल पाएंगे गार्सिया।‘

 

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस प्रकोप को बढ़ता देख विश्व भर में खेलों के कई बड़े टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। भारत में भी इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश में 127 कोरोना के पीड़ित सामने आ चुके हैं। इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं