Coronavirus: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच ने खिलाड़ियों को फोन ना रखने की दी सलाह

दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गई। सीरीज में एक गेंद भी फेंकी नहीं गई।

घातक वायरस कोरोना से बचने के लिए लोग कई तरीके अपना रहे हैं। दक्षिण  अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और कोच मार्क बाउचर का मानना है कि लोगों को मोबाइल फोन दो हफ्ते के लिए इस्तेमाल नहीं करने चाहिए। मार्क बाउचर ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को भी दो हफ्ते के लिए मोबाइल फोन ना रखने की सलाह दी है।

ट्वीट करते हुए मार्क बाउचर ने कहा, ग्लोबल लॉकडाउन में बस एक ही चीज बाकी है और वो मोबाइल फोन है। दो हफ्ते के लिए फोन बंद करने के बारे में क्या विचार है..?’ बता दें, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गई। सीरीज में एक गेंद भी फेंकी नहीं गई। जहां पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया तो वहीं दूसरा मैच कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रद्द करना पड़ा। जिसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका की टीम दुबई के रास्ते अपने देश लौट गई है।

कोरोना वायरस से दुनियाभर में करीब आठ हजार लोगों की जान जा चुकी है। इसी के साथ  कुल 1,98,412 इस घातक वायरस से पीड़ित हैं। अभी तक इस वायरस को खत्म करने का कोई तरीका नहीं मिल पाया है। इस वायरस ने खेलों को प्रभावित किया है। कई बड़े टूर्नामेंट को इस वायरस के चलते स्थगित करना पड़ा है। आईपीएल को भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया।