क्रिकेट के भगवान ने भी कोरोना वायरस से लड़ाई में बढ़ाया मदद का हाथ

सचिन ने 25 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की तो वहीं इतने ही रुपये उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए है। सचिन ने दोनों में अपना योगदान दिया है।

क्रिकेट के मैदान में लोगों को दिल जीतने वाले सचिन तेंदुलकर ने असल जिंदगी में इंसानियत दिखाते हुए कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के लिए 50 लाख रुपये की राशि दान की है।

देश के कई बड़े खिलाड़ी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपने अपने स्तर पर राहत कोष में दान कर रहे हैं। जिसमें अब सचिन तेंदुलकर का नाम भी जुड़ गया है। सचिन ने 25 लाख रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की तो वहीं इतने ही रुपये उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए है। सचिन ने दोनों में अपना योगदान दिया है। सचिन से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी 50 लाख रुपये के चावल बांटने का ऐलान किया था। पीवी सिंधु भी 10 लाख रुपये देने की घोषणा कर चुकी हैं। पीवी सिंधु ने 5-5 लाख रुपये आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार दिए हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में मदद कर चुके हैं। धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपये दिए हैं। इसके अलावा इरफान पठान और युसुफ पठान ने बड़ौदा पुलिस पुलिस और हेल्थ डिपार्टमेंट को 4000 फेस मास्क दिए थे। बता दें, कोरोना वायरस की शुरूआत चीन से हुई थी लेकिन इसने अब दुनिया के करीब 199 देशों पर अपनी पकड़ बना ली है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं