पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर लग सकता है आजीवन प्रतिबंध

उमर अकमल पाकिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक कुल 16 टेस्ट इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसी के साथ ही 121 वनडे मैच और 84 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर आजीवन प्रतिबंध लगने का खतरा मंडरा रहा है। उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के मामले में लाइफ टाइम बैन लग सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने (पीसीबी) के एंटी करप्शन कोड ने उमर अकमल पर दो आरोप लगाए हैं। अगर उमर इन दोनों मामलो में आरोपी पाए जाते हैं तो उनपर लाइफ टाइम बैन लग सकता है।

इससे पहले उमर को 20 फरवरी को पीसीबी ने निलंबित कर दिया गया था। जिस वजह से वो पाकिस्तान सुपर लीग में भी नहीं खेल पाए थे। वहीं 17 मार्च को पीसीबी ने उमर को इस मामले में नोटिस जारी किया गया था। जिसके बाद उन्हें जवाब देने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है। यानी कि उमर अकमल के पास लिखित में जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। बता दें, उमर को धारा 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाए गए थे। उन्होंने सटोरियों की पेशकश की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नहीं दी थी। इस मामले में उन्हें पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था।

बता दें, उमर अकमल पाकिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक कुल 16 टेस्ट इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसी के साथ ही 121 वनडे मैच और 84 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में उनके 1003 रन हैं तो वहीं वनडे में उनके 3194 रन हैं। इसी के साथ टी-20 में उन्होंने 1690 रन बनाए हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं