अगले सप्ताह हो सकता है टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी का कहना है कि अगले हफ्ते के अंत तक ओलंपिक की नई तारिखों की घोषणा की जा सकती है। उन्होंने इस बात की जानकारी एक टीवी क्रार्यक्रम के दौरान दी।

कोरोना वायरस ने खेलों की दुनिया को भी प्रभावित किया है। इसकी वजह से कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित हो गए और कई को रद्द करना पड़ा। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को भी कोरोना वायरस की नजर लगी और इसे एक साल के लिए टाल दिया गया। अब ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा।  अगले सप्ताह टोक्यो ओलंपिक की नई तरीखों का ऐलान हो सकता है।

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी का कहना है कि अगले हफ्ते के अंत तक ओलंपिक की नई तारिखों की घोषणा की जा सकती है। उन्होंने इस बात की जानकारी एक टीवी क्रार्यक्रम के दौरान दी। योशिरो मोरी ने बताया कि अगले साल ओलंपिक का आयोजन जून से सितंबर के बीच में हो सकता है। उन्होंने कहा, मैं अगले साप्ताह के अंत तक सभी मिलकर विचार करने के बाद कुछ कहूंगा। मोरी ने 33 अंतर्राष्ट्रीय महासंघों को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों को स्थगित करने की वजह से पड़ने वाले अतिरिक्त खर्च को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वहीं खर्च कौन वहन करेगा यह एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है।

Coronavirus: ICC टी-20 वर्ल्ड कप के हिरो जोगिंदर शर्मा निभा रहे…

बता दें, पहले टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 24 अगस्त से होने वाला था लेकिन जिस तरह से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रह है उसे देखते हुए ओलंपिक को टालने का फैसला किया गया। अब ओलंपिक के खेलों का आयोजन 2021 में होगा। ओलंपिक टलने के साथ ही टोक्यो शहर को बड़ा झटका भी लगा। क्योंकि यहां ओलंपिक की काफी तैयारियां कर ली गई थी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं