सट्टेबाजों पर बरसे जावेद मियांदाद, बोले- फांसी पर चढ़ा देना चाहिए

पाकिस्तान में सट्टेबाजी के मामले बढ़ते देख जावेद मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा देने की मांग की।

दुनियाभर में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन पिछले काफी वक्त से सट्टेबाजी (मैच फिक्सिंग) क्रिकेट में बढ़ती जा रही है। जिस वजह से इस खेल को बदनामी झेलनी पड़ती है। सट्टेबाजी पर लगाम लगाने के लिए सभी देश सख्त हैं। पाकिस्तान में पिछले कई वर्षों से स्पॉट फिक्सिंग के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली।

5 अप्रैल 2005 : धोनी के क्रिकेट करियर का वो टर्निंग…

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने सट्टेबाजों को फांसी पर चढ़ाने की बात कही है। पाकिस्तान में सट्टेबाजी के मामले बढ़ते देख जावेद मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा देने की मांग की। उनका कहना है कि स्पॉट फिक्सिंग से जुड़े लोगों को फांसी देनी चाहिए क्योंकि स्पॉट फिक्सिंग करना किसी को मारने के समान है। इसलिए सजा भी उसी तरह की होनी चाहिए। अगर ऐसी सजा दी जाती है तो यह एक उदाहरण होगा और कोई दोबार इस तरह का अपराध करने की नहीं सोचेगा। मियांदाद का कहना है कि जो अपने देश और साथी खिलाड़ियों के साथ गद्दारी करता है उसका अपराध माफी के लायक नहीं है।

कोरोना के खिलाफ जंग में इंग्लैंड के क्रिकेटर करेंगे अपनी सैलरी…

जावेद मियांदाद ने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘जो लोग ऐसा करते हैं वो अपने मां-बाप और परिवार के साथ सही नहीं होते। वह जो करते हैं वो गलत है। ऐसे लोग आध्यात्मिक तौर पर गलत करते हैं। इन्हें जिंदा रहने का कोई अधिकार नहीं है।‘ उन्होंने आगे कहा, ‘यह खिलाड़ियों को आसान लगता है कि पहले वो इस तरह का गलत काम करें, वो पैसा कमाएं और टीम में आसानी से वापसी कर लें। लेकिन यह गलत है। खिलाड़ियों को मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहिए।‘

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं