लॉकडाउन के बीच मैरी कॉम घर पर ही कर रही हैं ट्रेनिंग, कोच वीडियो कॉल पर दे रहे हैं टिप्स

भले ही टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है। लेकिन मैरी कॉम इसकी तैयारी पूरे जोर शोर के साथ कर रही हैं।

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया। जिसके चलते लोग घरों में रहकर कोरोना के फैलाव को रोकने में मदद कर रहे हैं। खिलाड़ी भी लॉकडाउन के चलते इन दिनों घरों में ही हैं। लेकिन खिलाड़ी घरों में रहने के बावजूद अपने खेल को निखारने में लगे हैं। जिसमें कोच उनकी मदद कर रहे हैं।

Coronavirus: पाकिस्तान में शाहीद अफरीदी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की…

भले ही टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया है। लेकिन मैरी कॉम इसकी तैयारी पूरे जोर शोर के साथ कर रही हैं। उनके कोच छोटेलाल यादव ने बताया कि वो रोजाना वीडियो कॉल के जरिए मैरी कॉम को टिप्स दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सिर्फ मैरी कॉम को ही नहीं बल्कि बाकी बॉक्सर को भी इसी तरह से तैयारी कर रहे हैं। छोटेलाल ने बताया कि हम घर बैठे ही मॉनिटर कर रहे हैं। जो खिलाड़ी ओलंपिक्स में क्वॉलिफाई कर चुके हैं उन्हें इस बारे में बताया जा रहा है कि वो घर पर किस तरह से ट्रेनिंग कर सकते हैं और वो खुद को कैसे फिट रख सकते हैं। कोच ने बताया कि हम खिलाड़ियों की घर पर ट्रेनिंग की वीडियो रिकोर्डिंग भी मंगा रहे हैं। जिससे पता चलता है कि वो घर पर कैसे ट्रेनिंग कर रहे हैं।

पैडी अपटन का बड़ा बयान, आईपीएल ना हुआ तो कई क्रिकेटर…

कोच ने बताया कि हम मैरी कॉम को एक हफ्ते का शेड्यूल एक बार में ही भेज देते हैं। उनसे भी ट्रेनिंग का वीडियो भेजनी की बात कही गई है। उन्होंने बताया कि हमें कुछ दिन सावधानी बरतनी होगी। जब लॉकडाउन खत्म होता है तो खिलाड़ियों को स्टेडियम में ट्रेनिंग करने के बाद घर जाना होगा और लोगों से मिलना बंद करना होगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है