टीम इंडिया में नहीं खेलने वाले क्रिकेटर भी मुझसे ज्यादा टैलेंटेड: मार्कस स्टॉयनिस

0
19

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्कस स्टॉयनिस का मानना है कि जो खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं वे भी उनसे ज्यादा टैलेंटेड हैं।

भारतीय क्रिक्रेट टीम दुनिया की सबसे ज्यादा टैलेंटेड टीम है, ऐसा मानना है ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मार्कस स्टॉयनिस का। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर बनी डॉक्यूमेंटरी ‘द टेस्ट’ में स्टॉयनिस ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में जो टीम का हिस्सा नहीं हैं, वो भी उनसे कहीं ज्यादा टैलेंटेड हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर बनी डॉक्यूमेंटरी ‘द टेस्ट’ में, साल 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज के जीत का भी जिक्र किया गया है।

Ind Vs Aus : भारत रवाना हुई Australia Team, रवाना होने से पहले Aaron…

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टॉयनिस ने इस डॉक्यूमेंटरी के माध्यम से कहा, “भारत दुनिया की सबसे टैलेंटेड क्रिकेट टीम है। जो खिलाड़ी टीम में खेल भी नहीं रहे हैं, वो भी मुझसे ज्यादा टैलेंटेड हैं।” उन्होंने कहा, “मुझे भारत में खेलना पसंद है। मुझे वहां का कल्चर बहुत पसंद है, उस देश में जो एनर्जी है वो और कहीं नहीं है। अगर आप पूरे एक्साइटमेंट के साथ खेलते हैं तो इस देश की एनर्जी के साथ आप शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।” बता दें कि 30 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क्स स्टॉयनिस ने हाल में शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच खेला था। इससे पहले उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था। 2020 बीबीएल में वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम का ऐलान, स्मीथ, वार्नर की हुई वापसी

गौरतलब है कि साल 2018 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम को 2-1 से हरा दिया था। यह पहला मौका था, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में मात दी थी। भारत ने इसके बाद इस दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से बराबर कराई थी और पांच मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल की थी, हालांकि बाद में यह सीरीज भारत ने 3-2 से गंवा दी थी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं