लियोनेल मेसी ने कोरोना के मरीजों की मदद के लिए 8 करोड़ रूपये किए दान

लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस के मरीजों की मदद के लिए देश अस्पतालों को को एक मिलयन यूरो यानी करीब सवा 8 करोड़ रुपये दिए हैं।

जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस को मार झेल रही है तो ऐसे में कुछ लोग हैं जो कोरोना वायरस के मरीजों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने बार्सिलोना के एक अस्पताल को बड़ी रकम देने का फैसला किया है।

लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस के मरीजों की मदद के लिए देश अस्पतालों को को एक मिलयन यूरो यानी करीब सवा 8 करोड़ रुपये दिए हैं। बताया जा रहा है कि मेसी ने यह रकम अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दी। जिसकी जानकारी खुद अस्पताल ने ट्विटर के जरिए दी है। फीफा और डब्ल्यूएचओ ने मिलकर लोगों को जारूगक करने की मुहिम शुरू की है। लियोनेल मेसी और भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री सहित सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबॉलर शामिल हैं।

कोरोना वायरस के चलते टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टला

मेसी से पहले कई लोग कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद कर चुके हैं। पुर्तगाल के फुटबॉलर जॉर्ज मेंडिस और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दी। वहीं बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी अस्पताल को एक मिलीयन यूरो की राशि दान की है।

बता दें, पूरे विश्व में कोरोना के मामले लगातार बढ़त रहे हैं। संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच चुकी है तो मरने वालों की संख्या 18 हजार से ज्यादा हो गई है। चीन से शुरू हुए इस वायरस ने इटली में सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं