कोरोना संकट: ISSF रनिंग टारगेट विश्व चैम्पियनशिप भी स्थगित

फ्रेंच निशानेबाजी महासंघ का कहना है कि उसने चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया है।

कोरोना वायरस की नजर खेलों के आयोजनों पर लगातार लगती जा रही है। अब कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ता देख आईएसएसएफ रनिंग टारगेट विश्व चैम्पियनशिप को स्थगित कर दिया गया है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने तेजी से पैर पसार लिए हैं। लोगों के मरने की संख्या बढ़ती जा रहा है। जिस वजह से तमाम खेल प्रभावित हुए हैं।

तेज स्पीड वाला खेल ‘फॉर्मूला वन’ रेस पर भी कोरोना का…

इसी कड़ी में रनिंग टारगेट वर्ल्ड चैंपियनशिप को भी स्थगित करना पड़ा है। इस चैंपियनशिप का आयोजन फ्रांस में 9 से 19 जून तक होना था। फ्रेंच निशानेबाजी महासंघ का कहना है कि उसने चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया है। रनिंग टारगेट वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन अब अगले साल होगा।

खेलों पर पड़ता कोरोना वायरस का असर

कोरोना के चलते हर खेल प्रभावित हुआ है। चाहे वो क्रिकेट हो या फिर हॉकी, टेनिस, फुटबॉल हो। इस वायरस ने हर खेल के टूर्नामेंट को या तो स्थगित करा दिया या फिर रद्द। आईओसी ने भी टोक्यो ओलंपिक को भी एक साल के लिए टाल दिया। वहीं आईपीएल पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है। एफआईएच प्रो लीग को भी स्थगित किया गया। टेनिस के सबसे बड़े और दुनिया के सबसे पुराने टूर्नामेंट विंबलडन को भी द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार टालना पड़ा। ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित किया गया।

बता दें, दुनिया के बड़े से बड़े देश की आज कोरोना वायरस के सामने हालत पतली हो गई है। चीन से शुरू हुए इस वायरस ने इटली के रास्ते सभी देशों पर अपनी पकड़ बना ली। अमेरिका जैसा देश भी कोरोना वायरस की मार झेल रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है