IPL 2020 तारीख बढ़ी, अब 15 अप्रैल से शुरू होगा आयोजन....

BCCI की तरफ से बताया गया है कि भारत में  नोवेल कोरोना वायरस को देखते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है।

कोरोना के कारण IPL सीजन 13 के आयोजन पर से पर्दा उठ गया है। इसी महीने की 29 मार्च से शुरू होने वाली IPL 2020 के मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे बढ़ा दिया गया है। BCCI की तरफ से बताया गया है कि भारत में  नोवेल कोरोना वायरस को देखते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। अब इसका आयोजन 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल से किया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना की गंभीरता को देखते हुए कई लोगों के तरफ से यह बातें कही जा रही थी कि पहले से तय शेड्यूल मैच खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा, लेकिन फ्रैंचाइियों ने ऐसा करने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद BCCI अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट को करीब दो सप्ताह के लिए टालना ही समझा। बोर्ड के मूताबिक, सारे फ्रैंचाइजियों को इस बात की जानकारी दे दी गई है और साथ ही कहा है कि वह आगामी शनिवार को टीम की मालिकों के साथ IPL गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के दौरान इस मामले में  विस्तृत चर्चा की जाएगी।

IND VS SA : धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ा वनडे सीरीज का पहला मैच, बिना टॉस रद्द हुआ मैच

एक दिन में होंगे 2 मैच!

BCCI  ने यह भी जानकारी दी कि IPL का जो नया शेड्यूल जारी होगा तो उसमें डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों की संख्या अधिक होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि IPL के डबल हेडर मुकाबलों की संख्या कम की गई थी, लेकिन नए तारीख और शेड्यूल के बाद शुरुआती दो सप्ताह में होने वाले मैचों की भरपाई के लिए 15 अप्रैल के बाद के आने वाले सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच कराई जाएगी।

दिल्ली में नहीं होगा मैच का आयोजन

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली सरकार के तरफ से इस बात की घोषणा की थी, भारत में कोरोना को देखते हुए दिल्ली में होने वाली सभी IPL के मैचों को रद्द किया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में होने वाले IPL  के मुकाबलों पर रोक लगा दी गई है। मीडिया को जानकारी देते हुए सिसोदिया ने कहा कि एक भी शख्स की वजह से कोरोना फैल सकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने किसी भी खेल गतिविधि पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जहां लोग बड़ी संख्या में IPL के लिए एकत्रित होंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में सभी खेल, आयोजनों, सेमिनार, कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं