आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक बोले, टोक्यो ओलंपिक नहीं होगा स्थगित

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त तक किया जाएगा। लेकिन दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को रद्द या टालने की चर्चा होने लगी।

सभी खेलो को नजर लगाने के बाद कोरोना वायरस का टोक्यो ओलंपिक पर भी खतरा मंडरा रहा है। इस बात की चर्चा हो रही है कि टोक्यो ओलंपिक रद्द हो सकता है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक रद्द नहीं होगा और यह अपने तय समय पर होगा। थॉमस बाक ने कहा कि खेलों को स्थगित करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त तक किया जाएगा। लेकिन दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को रद्द या टालने की चर्चा होने लगी। जिसका जवाब देते हुए आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते अलग अलग परिदृश्यों पर विचार किया जा रहा है। अभी ओलंपिक में साढ़े तीन महीने बाकी हैं। जिस वजह से अभी ओलंपिक को रद्द करने का फैसला करना जल्दबाजी होगी। थॉमस बाक ने आगे कहा कि हमारे लिए सबसे पहले स्वास्थ्य है और हम वित्तीय हितों की ध्यान में रखकर कोई फैसला नहीं लेंगे।

बता दें, कोरोना वायरस ने सभी खेलों को प्रभावित किया है। इसका असर ओलंपिक क्वालिफायर्स पर भी पड़ा है। अभी तक कई खिलाड़ियों को ओलंपिक कोटा भी नहीं मिला है। कोरोना की वजह से कई बड़े खेलों को टूर्नामेंट्स को स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, टेनिस जैसे खेलों को कोरोना की मार झेलनी पड़ी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं