Coronavisrus:  IOC अध्यक्ष का बयान, ओलंपिक को टालने के अलावा नहीं था कोई विकल्प

थॉमस बाक का कहना है कि जब पूरी दुनिया को इस जानलेवा कोरोना वायरस से आजादी मिल जाएगी तो फिर ओलंपिक इंसानियत की जीत के जश्न में होगा।

कोरोना वायरस के चलते टोक्यो ओलंपिक के खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया। कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के आगे आईओसी ने ओलंपिक को स्थगित करना ही सही समझा। खेलों को टालने के बाद अब आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि टोक्यो ओलंपिक को टालने के आलावा उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था।

थॉमस बाक का कहना है कि जब पूरी दुनिया को इस जानलेवा कोरोना वायरस से आजादी मिल जाएगी तो फिर ओलंपिक इंसानियत की जीत के जश्न में होगा। बता दें, मंगलवार को थॉमस बाक और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन पर बात की और ओलंपिक को टालने के लिए दोनों राजी हो गए। थॉमस बाक का कहना है कि ओलंपिक में आने वाले खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला किया गया है। ऐसा करने से कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में भी मदद मिलेगी।

कोरोना वायरस के चलते टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टला

बाक का कहना है कि इस धरती पर ओलंपिक सबसे मुश्किल आयोजन है। हम लोगों को खुशनुमा और सुरक्षित माहौल देना चाहते हैं। जब हम इस महामारी से निपट लेंगे तो यकीन मानिए यह ओलंपिक जीत के जश्न में खेला जाएगा। बता दें, कोरोना वायरस से दुनिया भर के 190 देश प्रभावित है। इसकी चपेट में 4 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं और 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं