IOC का ओलंपिक क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों को तोहफा, कोटा रहेगा बरकरार

आईओसी ने नए सिरे से क्वालिफाइंग नियमों को बनाया गया है। जिसके तहत 6500 खिलाड़ी 2021 में भी अपना कोटा बरकरार रखेंगे।

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की रफ्तार पर लगाम लगा दी है। इस वायरस से ने हर किसी को प्रभावित किया है। खेलों की दुनिया में भी इस वायरस का असर देखने को मिला। हर छोटा-बड़ा टूर्नामेंट इस वायरस की वजह से या तो स्थगित कर दिया गया या फिर रद्द। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को भी कोरोना के चलते एक साल तक टालने का फैसला किया गया।

कोरोना इफेक्ट: पहलवान दिव्या काकरान कोच के घर के पास रहकर…

अब ओलंपिक खेल अगले साल यानी 2021 में होंगे। ऐसे में एक सवाल यह उठने लगा था कि जो खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चके हैं उनका कोटा रहेगा या नहीं। जिसका जवाब अब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने दे दिया है। आईओसी ने नए सिरे से क्वालिफाइंग नियमों को बनाया गया है। जिसके तहत 6500 खिलाड़ी 2021 में भी अपना कोटा बरकरार रखेंगे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने क्वालिफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 तक रखी है।

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो की जेल से रिहाई, होटल…

इसी के साथ आईओसी ने खेल महासंघों से कहा है कि उन खिलाड़ियों के हित का भी ध्यान रखा जाए जो क्वालिफाई करने के करीब थे। वहीं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही ओलंपिक में भाग ले यह भी सुनिश्चित किया जा सके। बता दें, चीन से शुरू हुए इस जानलेवा वायरस की वजह ओलंपिक को आगे खिसकाया गया। अब 2021 में इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा। लगातार कोरोना वायरस के आंकड़े दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं। जिसे देखते हुए कई देशों ने लॉकडान किया हुआ है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है