हॉकी पर भी कोरोना का असर, FIH प्रो लीग को 15 अप्रैल तक किया निलंबित

एफआईएच ने कहा उन्होंने ये निर्णय विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की सिफरिशों, दुनिया की कई सरकारों के द्वारा किए गए फैसलों के आधार पर किया है।

कई खेलों को नजर लगाने के बाद अब कोरोना वायरस की मार हॉकी को भी झेलनी पड़ी है। अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (FIH) ने कोरोना वायरस की वजह से प्रो लीग को 15 अप्रैल तक टाल दिया है। भारतीय हॉकी टीम भी एफआईएच प्रो लीग में खेलती है। भारतीय टीम का मुकाबला अगले महीने 25-26 तारीख को बर्लिन में जर्मनी से होगा।

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के इस युवा खिलाड़ी को एफआईएच ने दिया ये बड़ा…

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन का कहना है कि उन्होंने ये फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए किया है। एफआईएच ने कहा उन्होंने ये निर्णय विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की सिफरिशों, दुनिया की कई सरकारों के द्वारा किए गए फैसलों के आधार पर किया है। एफआईएच ने अपने मुख्यालय लुसाने से यह जानकारी देते हुए बताया, ‘अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ और सभी भाग लेने वाले राष्ट्रीय संघों ने खेले जा रहे एफआईएच हाकी प्रो लीग के सभी मैचों को तुरंत प्रभाव से 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया है।’

भारत की पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में अब तक अपने घर में तीन देशों के खिलाफ अपने डबल हेडर मैच खेल चुकी है। जिसमें नीदरलैंड, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया शामिल है। अगले महीने जर्मनी के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर भारतीय हॉकी टीम काफी उत्साहित है। जीत के लिए भारतीय टीम हॉकी के मैदान में जमकर पसीना बहा रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं