कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप, FIH प्रो लीग 17 मई तक स्थगित

0
15

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने अपने सभी साथी राष्ट्रीय संघों के साथ मिलकर यह फैसला किया है कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग को स्थगित करने की समयसीमा 17 मई तक बढ़ा दिया गया है।

एफआईएच यानी इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने एफआईएच प्रो लीग के सभी मैचों को 17 मई तक स्थगित करने का फैसला किया है। यह फैसल एफआईएच ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया है। इससे पहले एफआईएच प्रो लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित किया हुआ था।

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (FIH) ने कहा कि कोरोना वायरस से हालिया स्थिति को देखते हुए दुनियाभर की सरकारों की प्रतिक्रिया के आधार पर इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने अपने सभी साथी राष्ट्रीय संघों के साथ मिलकर यह फैसला किया है कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग को स्थगित करने की समयसीमा 17 मई तक बढ़ा दिया गया है।

भारत की पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में अब तक अपने घर में तीन देशों के खिलाफ अपने डबल हेडर मैच खेल चुकी है। जिसमें नीदरलैंड, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं। वहीं भारतीय पुरुष टीम को 25 और 26 अप्रैल को बर्लिन में जर्मनी के खिलाफ दो मैच खेलने थे। पहले 2 मई को लंदन में ग्रेट ब्रिटेन का सामना करना था उसके बाद 3 तीन मई को भी ग्रेट ब्रिटेन को चुनौती देनी थी।

बता दें, कोरोना वायरस ने दुनिया भर के 170 देशों में कहर बरपाया हुआ है। इस खतरनाक वायरस के चलते खेलों पर भी असर पड़ा है। कई बड़े टूर्नामेंट को स्थगित किया गया। भारत में कोरोना के 200 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। जिनमें से चार लोगों की मौत हो चुकी है। चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने बड़े-बड़े देशों को हिलाकर रख दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं