भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड के खिताब को अपने नाम करने से एक कदम दूर रह गई।

women t20 world cup 2020 yt

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल को हारने के साथ ही टीम इंडिया का पहली बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। टूर्नामेंट में टीम इंडिया लगातार जीत दर्ज कर रही थी। लेकिन फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने कुछ गलतियां की जिस वजह से हम फाइनल मैच हार गए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, भारत की…

हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हारने के बाद कहा, ‘हमें खुद पर विश्वास करना चाहिए और हमारा भविष्य अच्छा है। आज हमने वो कैच छोड़े हैं जिनकी हमें जरूरत थी और जो हमारे लिए फायदेमंद होते।‘ उन्होंने आगे कहा कि जिस तहर से हम टूर्नामेंट में खेले वो शानदार था। आने वाला समय हमारे लिए बहुत अच्छा है। हमें खुद पर विश्वास करना चाहिए। आज का मैच हम हार गए लेकिन आगे हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

Women’s T20 World Cup: शेफाली वर्मा ने क्रिकेट मैदान में उतरते ही बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड के खिताब को अपने नाम करने से एक कदम दूर रह गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के गेंदबाजों को कंफ्यूज कर दिया। ऑस्ट्रलिया ने भारत को 185 रनों की टारगेट दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में कंगारुओं के दो अहम कैच छोड़ने की गलती की। शेफाली वर्मा ने पहले ही ओवर में एलिस हिली का कैच छोड़ दिया। जिन्होंने ताबड़ोतोड़ 75 रनों की पारी खेली। दूसरा कैच राजेश्वरी गायकवाड़ ने बेथ मूनी का कैच छोड़ा। मूनी ने अपनी टीम के लिए 78 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 99 रनों पर ही ढेर हो गई।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं