Women’s T20 World Cup : बिना सेमीफाइनल खेले पहली बार T-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

0
16

महिला T-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने जगह बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला T-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने जगह बना ली है। सेमीफाइनल का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ऐसा करने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया। इसी के साथ भारतीय टीम ने पहली बार T-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है।

 

टी-20 विश्व कप 2020 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना था। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड को पटखनी देने को पूरी तरह से तैयार थी। लेकिन भगवान इंद्रदेव को कुछ और ही मंजूर था। लीग मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके दम पर भारतीय टीम प्वाइंट टेबल के टॉप पर जगह बनाने में सफल रही। इसी के चलते भारतीय टीम को प्वाइंट टेबल में टॉप में रहने का फायदा मिला जिसके चलते उसे सीधे फाइनल का टिकट दिया गया।

ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुई बाहर

अगर बात आईसीसी के नियमों की करें तो आईसीसी के नियमों के मुताबिक मैच का नतीजा निकलने के लिए 10-10 ओवरों का मैच होना अनिवार्य था। लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते आईसीसी ने सेमीफाइनल का मैच रद्द कर दिया। इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस स्थिति से निपटने के लिए आईसीसी से रिजर्व डे रखने का अनुरोध किया था। जिसे आईसीसी ने ठुकरा दिया था। फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया औऱ दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं