Women’s T-20 World Cup 2020  में भारतीय टीम का अबतक का सफरनामा

0
14

महिला T-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने जगह बना ली है। सेमीफाइनल का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला T-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने जगह बना ली है। सेमीफाइनल का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में का

बिना सेमीफाइनल खेले पहली बार T-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

याब रही। इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ऐसा करने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया। इसी के साथ भारतीय टीम ने पहली बार T-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है।

Women’s T-20 World Cup में भारतीय टीम का अबतक का सफरनामा

टी20 वर्ल्ड 2020 में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को अपना दिवाना बना दिया है। टूर्नामेंट में एक बाद एक लगातार चार मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। जिसके साथ ही वह अंक तालिका में भी अपने ग्रुप में टॉप रही। वहीं बात अगर भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2020 के सफर की करें तो

पहला मैच : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत ने वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराकर टूर्नामेंट का जीत के साथ आगाज किया।

दूसरा मैच : भारत बनाम बांग्लादेश

भारत ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला। जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों हराया। जिसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

तीसरा मैच : भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ। इस मैच में भी भारतीय टीम ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली।

चौथा मैच : भारत बनाम श्रीलंका

लीग मैचों में भारत का आखिरी मुकाबला श्रीलंका के साथ हुआ। इस एकतरफा मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। जिसके साथ ही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में लगातार अपना चौथा मुकाबला जीता। जिसके साथ ही भारत ने लगातार चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना था। सेमीफाइनल में भी भारतीय महिला टीम पूरी दमखम के साथ इंग्लैंड को पटखनी देने के लिए पूरी तरह से तैयार थी। लेकिन बारिश के चलते ये मैच रद्द करना पड़ा और भारतीय टीम बिना खेले ही पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं