भारतीय टीम के वो खिलाड़ी जिन्होंने कोरोना वायरस से लड़ रहे योद्धाओं के लिए बढाया मदद का हाथ

देश के हर कोने से तमाम बड़ी हस्तियों ने कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे योद्धाओं के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल है।

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचाया हुआ है। भारत में भी लगातर कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार जा चुका है और मरने वालों की संख्या 27 हो चुकी हैं। इस समस्या से निपटने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है। देश के हर कोने से तमाम बड़ी हस्तियों ने कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे योद्धाओं के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल है। जिन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान किया है।

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली :- भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे योद्धाओं की मदद के लिए दान किया है। सचिन तेंदुलकर ने जहां 25-25 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष और प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किए हैं। तो वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी 50 लाख के चावल डोनेट किए हैं। गांगुली लाल बाबा चावल ब्रांड के साथ मिलकर ये चावल बांटेंगे।

इरफान और युसूफ पठान :- सचिन-सौरव के अलावा इरफान और युसूफ पठान ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इरफान पठान और युसूफ पठान ने 4000 फेस मास्क देने की बात कही। इरफान पठान ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मैं और मेरा भाई युसूफ पठान स्वास्थ्य विभाग को महमूद खान पठान चैरिटेबल टेस्ट के बैनर तले 4,000 फेस मास्क दान किए हैं।

गौतम गंभीर :- भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर ने भी सांसद कोटे से 1.50 करोड़ और अपने आधे महीने की सैलरी को राज्य सरकार और पीएम केयर्स को दान किया।

सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे :- सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान किया है। सुरेश रैना ने जहां 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश सरकार के रिलीफ फंड में और 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में डोनेट किए हैं तो वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं