Coronavirus: शतरंज के बादशाह विश्वनाथन आनंद को जर्मनी में आइसोलेशन में रखा गया

5 बार के वर्ल्ड चेस चैम्पियन और शतरंज के बादशाह कहे जाने वाले विश्वनाथन आनंद को भी कोरोना की मार झेलनी पड़ रही है।

दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने खेलों को प्रभावित किया है। इसके चलते खेलों के कई टूर्नामेंट को रद्द किया गया तो कई को निलंबित कर दिया गया। इसकी वजह से जहां राष्ट्रीय बास्केटबॉल संघ (एनबीए) ने अपना पूरा सीजन स्थगित कर दिया। वहीं भारत-दक्षिण वनडे सीरीज, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे और टी-20 सीरीज रद्द कर दी गई। इसी के साथ अंतररराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने भी अपने मैचों को कुछ हफ्तों के लिए टाल दिया। अब इसका असर शतरंज पर भी पड़ा है।

दुनिया भर में कोरोना का कहर, सभी स्वांमीनारायण मंदिर होंगे बंद

5 बार के वर्ल्ड चेस चैम्पियन और शतरंज के बादशाह कहे जाने वाले विश्वनाथन आनंद को भी कोरोना की मार झेलनी पड़ रही है। आनंद जर्मनी के बुंदेसलीगा चेस में एससी बैडेन के लिए खेल रहे थे। कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से उन्हें जर्मनी में ही रुकना पड़ा है। इसी के साथ आनंद को आसोलेशन वार्ड में भी रखा गया है। उन्हें 16 मार्च को जर्मनी से भारत लौटना था। लेकिन कोरोना ने उन्हें जर्मनी में ही रहने के लिए मजबूर कर दिया। आनंद एक सप्ताह के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में चले गए हैं। जिसके बाद अब विश्वनाथन आनंद की मार्च के अंत तक घर वापस आने की उम्मीद है।

कोरोना संकट: बिहार विधानसभा अनिश्चितकालीन स्थगित, पीड़ितों का इलाज कराएगी सरकार

इसे लेकर विश्वनाथन आनंद का कहना है कि ये मेरी जिंदगी का सबसे खराब अनुभव है। पहली बार खुद को आइसोलेट करने को मजबूर हूं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से उनके दुनियाभर के दोस्त परेशान हैं। जिनसे बात करने के लिए मेरे पास वक्त है। मैं हर रोज सुबह अपनी फैमिली से वीडियो कॉल करता हूं। बता दें, कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 6515 लोगों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक वायरस ने दुनिया के 157 देशों में पैर पसार लिए हैं। जर्मनी में कोरोना वायरस से 5813 लोग पीड़ित हैं और 11 लोगों की यहां मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं