ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने का लॉकडाउन, क्या टीम इंडिया का दौरा होगा रद्द!

0
153

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2 हजार तक पहुंच चुकी है और 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए अगर ऑस्ट्रेलिया ने 6 महीने का लॉकडाउन करने का फैसला किया तो इसका असर टीम इंडिया के दौरे पर पड़ सकता है। क्योंकि इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली थी। लेकिन अगर ऐसा रहता है तो टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा पूरी तरह रद्द हो सकता है। दोनों टीम के बीच जहां टी-20 सीरीज अक्टूबर में होने वाली थी वहीं टेस्ट सीरीज दिसंबर के अंत तक होना वाली थी।

इस पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा, क्रिकेट से 30 लाख रुपये…

अगर ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने तक लॉकडाउन रहता है तो ऐसी स्थिति में लॉकडाउन के दौरान सितंबर के अंत तक कोई आ जा नहीं सकता। ऐसी स्थिति में अक्टूबर में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा होना मुश्किल नजर आ रहा है। इसके अलावा अगर 6 महीने के लॉकडाउन के बाद भी ऑस्ट्रेलिया में हालात नहीं सुधरते तो लॉकडाउन को बढ़ाया भी जा सकता है। जिसके चलते भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा तो रद्द होगा ही। साथ ही इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से होने जा रहा है। जिस तरह के हालात दुनिया भर में चल रहे हैं उसे देखकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। 6 महीने तक कोई भी ऑस्ट्रेलिया में आ जा नहीं सकता। ऐसे में इसका असर टी-20 वर्ल्ड कप पर भी पड़ सकता है।

बता दे, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2 हजार तक पहुंच चुकी है और 16 लोगों की मौत हो चुकी है। जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन की घोषणा की गई।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं