icc world cup 2020

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी है।

टीम इंडिया का मुकाबला 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होगा। बारिश की वजह से भारत और इंग्लैंड की बीच सेमीफाइनल रद्द हो गया। जिस वजह से भारत को बिना मैच खेले फाइनल में जगह मिल गई।

icc world cup 2020

बरिश की वजह से इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाला मुकाबला रद्द हो गया। जिसके बाद ग्रुप चरण की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर रहने के आधार पर टीम इंडिया बिना मैच खेले फाइनल में पहुंच गई। फाइनल मैच आठ मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में लगातार बारिश हो रही है। हो सकता है ये फाइनल भी बारिश में धुल जाए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर बारिश की वजह से फाइनल भी रद्द हो गया तो क्या होगा और विश्व कप की ट्रॉफी किसे मिलेगी। तो चलिए इसका जवाब हम आपको देते हैं।

8 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। अगर फाइनल में बारिश होती है तो मुकाबला रिजर्व डे में होगा। वहीं अगर रिजर्व डे में भी बारिश होती है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा। ऐसा पहली बार नहीं होगा कि दो टीमों को संयुक्त रूप से चैंपियन घोषित किया जाएगा। इससे पहले 2002 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया फाइनल मैच बारिश के चलते रद्द हो गया और रिजर्व डे भी बारिश की भेंट चढ़ गया। जिसके बाद भारत और श्रीलंका को संयुक्त रूप से चैंपियन घोषित कर दिया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं