Coronavirus: ICC टी-20 वर्ल्ड कप के हिरो जोगिंदर शर्मा निभा रहे हैं अपनी ड्यूटी

0
41

जोगिंदर शर्मा ने 2007 में भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर फेंका था। कोरोना वायरस के चलते जोगिंदर शर्मा इन दिनों देश की सेवा कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यहां 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। भारत सरकार ने लोगों से घरों में रहने के लिए कहा है। मुश्किल के इस वक्त में कुछ लोगों ऐसे हैं जो अपना जान की परवाह ना करते हुए कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में भारत को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीताने में अहम योगदान देने वाले पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा भी शामिल हैं।

जोगिंदर शर्मा ने 2007 में भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर फेंका था। कोरोना वायरस के चलते जोगिंदर शर्मा इन दिनों देश की सेवा कर रहे हैं। जोगिंदर शर्मा हरियाणा में पुलिस उपाधीक्षक हैं और इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। उनके इस साहस को देखकर आईसीसी ने उनकी तारीफ की है। आईसीसी ने ट्वीट किया- 2007: टी-20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: दुनिया के रियल हीरो। आईसीसी ने कहा क्रिकेट के बाद जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।

कोरोना संकट के बीच सुरेश रैना ने दान किए 52 लाख रुपये

कोरोना से लड़ाई के बीच अक्षय कुमार ने दी 25 करोड़ की सहायता राशि, पीएम मोदी ने की तारीफ

बता दें, जोगिंदर शर्मा ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने इस पहले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी ओवर में पाकिस्तान को पांच रनों से हराने में योगदान दिया था। जोगिंदर शर्मा ने पाकिस्तान का अंतिम विकेट मिस्बाह-उल-हक के रुप में लिया था। कोरोना वायरस की वजह से इस साल के आईपीएल को भी टालना पड़ा है। इस महामारी ने खेल के बड़े से बड़े टूर्नामेंट को प्रभावित किया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं