साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए टीम

हार्दिक पांड्या के अलावा भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 12 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरु होने जा रही है। इस सीरीज के लिए भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में भारत के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है। बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष सुनील जोशी की अध्यक्षता में टीम का चयन हुआ है।

गब्बर इज बैक

हार्दिक पांड्या के अलावा भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है। शिखर धवन चोट के चलते काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है। तो वहीं इस सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में मासपेंशियों में खिंचाव के चलते पूरे दौरे से बाहर हो गये थे जिससे वो अभी भी उभर नहीं पाये हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज का पहला वनडे मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड से वनडे और टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम का मनोबल टूट चुका है। ऐसे में घरेलु सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम के पास अपनी लय को वापस लाने का अच्छा मौका है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम :

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी