IND VS SA : धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ा वनडे सीरीज का पहला मैच, बिना टॉस रद्द हुआ मैच

अब सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा। तो वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते वनडे सीरीज का पहला मैच बिना टॉस किए ही रद्द करना पड़ा। जिसके चलते स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस को खाली हाथ लौटना पड़ा। मौसम विभाग ने पहले ही धर्मशाला में बारिश की संभावना जताई थी। जिसके चलते एचपीसीए प्रशासन ने बारिश से निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर रखी थी। इस बार स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम पर भी काफी काम किया गया था। लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते मैच रद्द करना पड़ा। ये ऐसा दूसरा मौका है जब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला में मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है। इससे पहले भी सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया था।

Ind Vs SA : पहले दिन मयंक अग्रवाल का धमाल, की 10 साल पुराने…

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में बारिश के चलते रद्द हो गया। अब सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाएगा। तो वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेले जाएंगे न्यूजीलैंड से वनडे और टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम का मनोबल टूट चुका है। ऐसे में घरेलु सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम के पास अपनी लय को वापस लाने का अच्छा मौका है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दोनों टीमों की नजर सीरीज के बाकि बचे दोनों मैचों को जीतने पर होगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं