कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप, FIDE ने शतरंज ओलंपियाड को किया स्थगित

फिडे ने अपने बयान में कहा कि ओलंपियाड और FIDE कांग्रेस जो मॉस्को और खांटी-मानसिस्के में आयोजित होने वाले थे उन्हें स्थगित कर दिया गया है।

दुनिया भर के हर खेल को नजर लगाने के बाद अब कोरोना वायरस का असर एक बड़े टूर्नामेंट पर पड़ा है। शतरंज की विश्व नियामक ईकाई FIDE ने ओलंपियाड को स्थगित कर दिया है। इसी साल ओलंपियाड का 5 से 17 अगस्त को तक होने वाला था। लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं उसे देखते हुए ओलंपियाड को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

फिडे ने अपने बयान में कहा कि ओलंपियाड और FIDE कांग्रेस जो मॉस्को और खांटी-मानसिस्के में आयोजित होने वाले थे उन्हें स्थगित कर दिया गया है। अब ओलंपियाड और फीडे कांग्रेस उसी जगह पर 2021 में होंगे। फिडे ने कहा, इस वक्त हम दुनिया में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं। फिडे का सबसे लोकप्रिय इवेंट शतरंज ओलंपियाड है। जिसमें दर्शक, कोच, खिलाड़ी समेत हजारों लोग शामिल होते हैं।

कोरोना वायरस को लेकर शोएब अख्तर ने लोगों से की अपील,…

फिडे ने कहा, ‘हम यह फैसला विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट को देखकर लिया है। शतरंज ओलंपियाड का मकसद खेल परिणामों को निर्धारित करना है। वहीं इसी के साथ खेल को अधिक लोकप्रिय बनाना है और दुनियाभर के शतरंज प्रेमी और खिलाड़ियों को एकजुट करना है।‘

बता दें, कोरोना वायरस ने सभी खेलों को प्रभावित किया है। क्रिकेट से लेकर हॉकी, फुटबॉल, टेनिस के बड़े टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से या तो रद्द हो गए हैं या फिर उन्हें टाल दिया गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं