अंकिता रैना ने सानिया मिर्जा के साथ मिलकर युगल मुकाबले में सुत्जियादी और नुगरोहो की जोड़ी को 7-6 6-0 से मात देते भारत का प्ले-ऑफ में स्थान पक्का किया।

 

भारतीय फेड कप टीम ने अंकिता रैना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पहली बार विश्व ग्रुप प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अंकिता ने इंडोनेशिया के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय फेड कप टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार प्ले-ऑफ में प्रवेश कर लिया। अंकिता ने सिंगल्स मुकाबले में अल्दिला सुत्जियादी को मात दी।

Sania Mirza ने मां बनने के बाद Tennis Court पर मचाया धमाल, जीता ये…

इससे पहले भारत की ऋतुजा भोसले को गैरवरीय प्रिस्का मैडलीन नुगरोहो के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने शुरुआती सिंगल्स मुकाबला 3-6, 6-0, 3-6 से गंवाया। वहीं अंकिता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे मैच में अल्दिला सुत्जियादी को 6-3 6-3 से हराया। जिसके बाद अंकिता रैना ने सानिया मिर्जा के साथ मिलकर युगल मुकाबले में सुत्जियादी और नुगरोहो की जोड़ी को 7-6 6-0 से मात देते भारत का प्ले-ऑफ में स्थान पक्का किया। इसी के साथ भारत छह टीमों के ग्रुप में चार जीत के बाद दूसरे स्थान पर रहा। अपने पहले मैच में चीन के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं चीन ने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है।

करीब दो साल बाद Sania Mirza की धमाकेदार वापसी, Tennis Court पर उतरते ही…

आपको बता दें, 2016 में भारत एशिया/ओसनिया ग्रुप एक में वापसी के बाद क्षेत्रीय ग्रुप में ही जगह बनाने में कामयाब हुआ था। लेकिन भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत खेल में काफी बदलाव हुआ है। सानिया मिर्जा ने चार साल बाद फेड कप में वापसी की। उनकी वापसी से खिलाड़ियों की उनका मार्गदर्शन मिला। जिसका फायदा भारत को हुआ।

ABSTARNEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं