Coronavirus: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 28 मई तक देश में प्रोफेसनल क्रिकेट पर लगाई रोक

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। इंग्लैंड ने 28 मई तक पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।

दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके कोविड-19 ने क्रिकेट जगत में कोहराम मचाया हुआ है। इसकी वजह से क्रिकेट के आयोजनों पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी गई है। कोविड-19 यानी कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर वो काम किया जा रहा है जो इससे बचने में मददगार हो। कोरोना की वजह से पूरी दुनिया थम सी गई है।

कोरोना की चपेट में वर्ल्ड कप खेल चुका पाकिस्तानी मूल का क्रिकेटर

इसी बीच क्रिकेट पर रोक लगाने वाले देशों की लिस्ट में अब इंग्लैंड का नाम भी जुड़ गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। इंग्लैंड ने 28 मई तक पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए सेशन की शुरुआत को भी टालने का फैसला किया है। ईसीबी यानी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि प्राप्त जानकारी के आधार पर सत्र की शुरुआत सात सप्ताह बाद करना ही ठीक रहेगा। बयान में बोर्ड ने आगे कहा, हम सरकार से लगातार संपर्क में हैं। शत्र की शुरूआत को लेकर बातचीत हो रही है। देरी से शुरू होने की वजह से टूर्नामेंट्स को छोटा करने की बात पर भी चर्चा हो रही है।

बता दें, पिछले हफ्ते ही इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई थी। लेकिन कोरोना के चलते उन्हें बिना खेले ही उन्हें वापस आना पड़ा। दुनिया भर में कोरोना के चलते लगभग 11 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और 2,65,867 से अधिक लोग इस घातक वायरस से संक्रमित बताये जा रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं