कोरोना के खिलाफ जंग में इंग्लैंड के क्रिकेटर करेंगे अपनी सैलरी दान

इंग्लैंड के पुरुष और महिला टीम के खिलाड़ी अपनी तीन महीने तक सैलरी में कटौती कराने के लिए सहमत हो गए हैं।

कोरोना वायरस के मामले तेजी से दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं। लोगों की सेहत बिगाड़ने के साथ ही कोरोना अर्थव्यवस्था पर भी असर डाल रहा है। कोरोना के मरीजों की मदद के लिए दुनियाभर में लोग आगे आकर मदद कर रहे हैं। भारत में खिलाड़ियों ने राहत कोष में दान किया। तो वहीं इंग्लैंड क्रिकेटर्स ने भी अपने देश की मदद के लिए सैलरी दान करने का फैसला किया है।

यह इग्लैंड के वे खिलाड़ी हैं जिनका ईसीबी यानी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ केंद्रीय अनुबंध है। इंग्लैंड के पुरुष और महिला टीम के खिलाड़ी अपनी तीन महीने तक सैलरी में कटौती कराने के लिए सहमत हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ईसीबी ने खिलाड़ियों के सामने तीन महीने तक सैलरी में 20 प्रतिशत तक की कटौती करने का प्रस्ताव रखा था। जिसे खिलाड़ियों ने मान लिया है। जिसके बाद अब पुरुष टीम के खिलाड़ी पांच लाख पाउंड दान करेंगे। इसी के साथ महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अगले तीन महीने तक सैलरी में कटौती के लिए राजी हो गए।

IPL: कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए सुरेश रैना का…

खिलाड़ियों का कहना है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह सही कदम है। जो फिलहाल की स्थिति है वो खेलों को प्रभावित कर रही है। ऐसे में आगे आकर योगदान देना चाहिए। बता दें, दुनॊयाभर में कोरोना वायरस मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमित लोगों की संख्या 11,34,418 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं