Coronavirus: टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके नीरज चोपड़ा अभ्यास छोड़कर तुर्की से स्वदेश लौटे

नीरज चोपड़ा कोरोना के चलते तुर्की में अपने अभ्यास स्थल से स्वदेश लौट आए हैं। नीरज तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं।

जी का जंजाल बन चुके कोरोना वायरस से दुनिया के करीब 150 से ज्यादा देश लड़ रहे हैं। लोगों की जिंदगी थम सी गई है। यह वायरस लोगों की सेहत तो बिगाड़ ही रहा है, इसी के साथ इसका असर समाज और अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है। विश्व में हर उस जगह पर पाबंदी लगा दी गई है जहां लोग भीड़ में इकट्ठा हो। मनोरंजन से लेकर खेल की दुनिया में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

Corona virus के कारण क्या रद्द हो जाएगा टोक्यो ओलंपिक 2020?

भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कोरोना के चलते तुर्की में अपने अभ्यास स्थल से स्वदेश लौट आए हैं। नीरज तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्होंने अभ्यास छोड़ना ही सही समझा। नीरज चोपड़ा को तुर्की में अभ्यास करते हुए करीब एक महीना हो गया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में एक प्रतियोगिता के दौरान 87.86 मीटर जैवलिन फेंका था। जिसके बाद नीरज चोपड़ा ने तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। भारतीय ऐथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के मुताबिक, तुर्की कोरोना वायरस के चलते 18 मार्च से अपनी सीमाएं बंद कर रहा है। जिस वजह से नीरज को भारत आना पड़ा है।

ओलंपिक 2020 में ‘आजाद कश्मीर’ को उतारने की तैयारी में Pakistan

बता दें, भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। देश में मरीजों की संख्या 140 के पार पहुंच गई है। वहीं इस घातक वायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार कोरोना पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं