Coronavirus: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार विंबलडन स्थगित, इन खेलों पर भी पड़ा असर

श्रीलंका ने कोरोना की वजह से अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित करने का फैसला किया। इसी के साथ ही इंग्लैंड में भी पेशेवर क्रिकेट को 28 मई तक रोक दिया।

कोरोना वायरस की वजह से खेलों के कई टूर्नामेंट को या तो रद्द कर दिया गया या फिर स्थगित। सबसे पुराने ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन को भी कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करना पड़ा। दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह पहली बार है कि टेनिस के इस बड़े टूर्नामेंट को टालना पड़ा। अब विंबलडन 2021 में 28 जून से 11 जुलाई तक होगा। दुनिया भर के सभी खेल कोरोना वायरस के चलते प्रभावित हुए हैं।

क्रिकेट पर कोरोना वायरस का कहर

Coronavirus: भारत में होने वाला फीफा अंडर- 17 महिला विश्वकप स्थगित

श्रीलंका ने कोरोना की वजह से अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित करने का फैसला किया। इसी के साथ ही इंग्लैंड में भी पेशेवर क्रिकेट को 28 मई तक रोक दिया। भारत में भी इंडियन प्रीमियर लीग को भी कोरोना वायरस की मार झेलनी पड़ी रही है। आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरू होने वाला था जिसे बाद में 15 अप्रैल तक टाल दिया। लेकिन जिस तरह से भारत में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए आईपीएल का होना मुश्किल है।

FIH हॉकी प्रो लीग को भी किया गया स्थगित

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रो लीग को 17 मई तक स्थगित करने का फैसला किया। एफआईएच ने बताया कि जिस तरह का माहौल पूरी दुनिया में है और कोविड 19 को लेकर वैश्विक स्तर पर सरकारों की प्रतिक्रिया के बाद एफआईएच ने हॉकी प्रो लीग के स्थगन को 17 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया।

बता दें, विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित किया। तो वहीं स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप को भी कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करना पड़ा। अफ्रीकी नेशंस चैम्पियनशिप अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई। इसी के साथ टोक्यो ओलंपिक को भी एक साल के लिए टालने का फैसाल किया गया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है