Coronavirus: दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने दिए 10 लाख यूरो

नोवाक जोकोविच ने सर्बिया सरकार को 10 लाख यूरो (करीब 8 करोड़ 30 लाख रुपये) की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है। आम हो या खास हर कोई इससे बचने की जुगत में है। कोरोना वायरस की वजह से कारोबार प्रभावित हुए हैं। जिससे अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए कई हस्तियां और स्पोर्ट्स प्लेयर मदद के लिए आगे आ रहे हैं। टेनिस के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने भी इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए अपने देश सर्बिया की मदद करने का फैसला किया है।

कोरोना संकट के बीच आईटी कंपनी कॉग्निजेंट अपने कर्मचारियों को देगी 25 फीसदी अधिक सैलरी

नोवाक जोकोविच ने सर्बिया सरकार को 10 लाख यूरो (करीब 8 करोड़ 30 लाख रुपये) की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि नोवाक जोकोविच की इस राशि से मेडिकल उपकरण खरीदे जाएंगे। जोकोविच ने एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि मै अपने देश और पूरी दुनिया के मेडिकल स्टाफ का शुक्रिया कहना चाहता हूं जो इस मुश्किल वक्त में कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिन प्रतिदिन लोग इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। मैं और मेरी पत्नी इस बात की योजना बना रहे थे कि हम किस तरह से अपने संसाधनों का इस्तेमाल करते हुए जरूरतमंदों की सहायता कर सकते हैं।

CM योगी का निर्देश- पैदल आ रहे लोगों की विशेष व्यवस्था!

बता दें, 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच इस वक्त स्पेन के मारबेला में फंसे हुए हैं। सर्बिया में कोविड 19 की वजह से सात मौतें हो चुकी हैं और यहां 450 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 597,335 हो गई है। इसी के साथ 27,365 लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं