भारत की रन मशीन विराट कोहली ने भी कोरोना को लेकर लोगों को दिया संदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक मेसेज भी लिखा है।

जहां कोरोना वायरस ने दुनियाभर में खलबली मचा रखी है। वहीं इसका असर खेलों पर भी पड़ रहा है। इसके चलते कई बड़े टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों को भी घातक कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लोगों को इस वायरस से ना घबराने के लिए कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस वायरस से बचाव के लिए एक मेसेज भी लिखा है। विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा, ‘मजबूत रहें और सभी एहतियात बरतते हुए #COVID19 से लड़ें। सुरक्षित रहें, सतर्क रहें और सबसे महत्वपूर्ण बात- इलाज से बेहतर रोकथाम है। सबका ख्याल रखें।’

 

भारत की सबसे महंगी लीग यानी इंडियन प्रीमियर (IPL) लीग को भी कोरोना की नजर लग गई। इस साल होने वाले IPL के मैचों को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया। इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में आईपीएल जैसे किसी भी ऐसे कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगा दी। जिसमें भारी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की संभावना हो।

दुनिया के लगभग 117 देशों तक पहुंच चुके इस खतरनाक वायरस ने भारत में भी पैर पसार लिए हैं। भारत में इसके 85 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं दो की मौत कोरोना वायरस के चलते हो गई। जिसके बाद भारत सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए युद्ध स्तर पर काम करना शुरु कर दिया है। लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं