क्रिकेट की दुनिया भी हुई कोरोना से प्रभावित, कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित

आईपीएल के मैचों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है। इसी के साथ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया गया है।

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। अमेरिका से लेकर दक्षिण कोरिया तक लगभग सभी देश इस खतरनाक वायरस की मार झेल रहे हैं। इसका असर अब खेल पर भी पड़ने लगा है। क्रिकेट जगत में कई बड़े टूर्नामेंट को इस वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है।

भारत में जहां पहले रोड सेफ्टी विश्व सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से रद्द किया गया वहीं अब आईपीएल के मैचों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी गई है। इसी के साथ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को भी रद्द कर दिया गया है।

अगर हम पहले आईपीएल की बात करें तो काफी समय से इस बात पर चर्चा हो रही थी कि कोरोना का खतरा आईपीएल पर भी हो सकता है। लेकिन जब भी इसको लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बात की गई तो वो हमेशा ये कहते हुए बात को टाल देते थे कि आईपीएल पर इस वायरस का कोई असर नहीं है और आईपीएल के मैच अपने निर्धारित समय पर ही होंगे। लेकिन अब जैसे जैसे भारत में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है तो बीसीसीआई ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आईपीएल के मुकाबलों को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।

रोड सेफ्टी विश्व सीरीज को भी कोरोना की वजह से ही स्थगित किया गया। इस सीरीज में उन खिलाड़ियों ने हाथों में बल्ला थामा था जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। इनमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह शामिल हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं