कोरोना: दिल्ली में नहीं होंगा IPL 2020 मैच का आयोजन

दिल्ली सरकार ने भारत में कोरोना की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली में IPL मैचों के आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है।

दिल्ली के क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले IPL 2020 के मैच के आयोजनों पर ग्रहण लग गया है। भारत में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में होने वाले IPL  के मुकाबलों पर रोक लगा दी गई है। मीडिया को जानकारी देते हुए सिसोदिया ने कहा कि एक भी शख्स की वजह से कोरोना फैल सकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने किसी भी खेल गतिविधि पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जहां लोग बड़ी संख्या में IPL के लिए एकत्रित होंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में सभी खेल, आयोजनों, सेमिनार, कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है।

IPL 2020 तारीख बढ़ी, अब 15 अप्रैल से शुरू होगा आयोजन….

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बीते दिन गुरुवार को कोरोना वायरस को विश्वस्तरीय महामारी घोषित कर दिया था, जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है। इससे पहले उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ इस मसले पर बैठक की थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया था।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक के दौरान उपराज्यपाल को जानकारी दी थी कि कोरोना को लेकर उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। केजरीवाल ने कहा था, “बैठक में, अभी तक जो भी कदम उठाए गए हैं, उन सभी की समीक्षा की गई है और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने सभी सिनेमा हाल को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है। जहां पर एग्जाम नहीं है, वह सभी स्कूल और कालेज भी बंद किए जाएंगे। मरीजों को कोरेंटाइन (अलग से रखने)करने के लिए हमारे पास पर्याप्त बेड हैं।”

IND VS SA : धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ा वनडे सीरीज का पहला मैच, बिना टॉस रद्द हुआ मैच

विदेश मंत्रायल ने कहा- न हो IPL मैच का आयोजन

IPL 2020 को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय के तरफ से बयान जारी किया गया है। MEA ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए आयोजकों को यह तय करना है कि इसके साथ आगे बढ़ना है या नहीं। विदेश मंत्रायल के तरफ से बयान में ये भी कहा गया है कि हमारी सलाह होगी कि इस समय ऐसा न करें, लेकिन अगर वे आयोजन को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं तो यह उनका निर्णय है। आपको बता दें कि इसी महीने की 29 तारीख से IPL 2020 का आयोजन होना है, लेकिन पहले मैच से पहले ही इसपर कोरोना का असर दिखने लगा है। पहला मैच मुंबई में मुबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं